सोमवार, 7 जनवरी 2013

शराब के खिलाफ लोगों ने संभाला मोर्चा

      भले ही मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यह बार-बार कहे कि मध्‍यप्रदेश में अब शराब की नई दुकान नहीं खोली जायेगी, लेकिन प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार लगातार बढ़ रहा है। जनता ने अवैध शराब के खिलाफ जबर्दस्‍त मुहिम छेड़ दी है। बुंदेलखंड के सागर जिले में 6 जनवरी, 2013 को आम आदमी स्‍वयं अवैध शराब की दुकानों के खिलाफ सड़क पर उतर आया और आनन-फानन में तीन दुकानों में तोड़-फोड़ कर डाली। यह दुकान हटाने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी, लेकिन जिला प्रशासन उस पर ध्‍यान नहीं दे रहा था, इसके चलते कई जिलों में महिलाओं ने भी शराब के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। 
आठवीं बार कविता पढ़ेगे दिल्‍ली में आईपीएस अधिकार  : 
        प्रदेश के जाने माने कवि और भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्‍ठ अधिकारी पवन जैन को ऐतिहासिक लाल किले में आयोजित कवि सम्‍मेलन में आठवीं बार कविता-पाठ करने के लिए बुलाया है। यह अपने-आप में मध्‍यप्रदेश के लिए उल्‍लेखनीय उपलब्धि है। जैन लगातार कविता लेखन से अपनी छवि बना रहे हैं। 
पुलिस निकालने लगी है अपराधियों के जुलूस : 
           मध्‍यप्रदेश की जनता में अपराधियों का खौफ कम करने के लिए अपराधियां का जुलूस सड़क पर निकालने का काम शुरू कर दिया है। भाजपा विधायक के प्रतिनिधि का भोपाल में जुलूस निकाला जा चुका है और अब 6 जनवरी, 2013 को उस व्‍यक्ति का जुलूस निकाला, जो कि एक बालिका का अपहरण करने वाला था

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

EXCILENT BLOG