बुधवार, 19 सितंबर 2012

पेंशन घोटाले की रिपोर्ट सिरदर्द बनी मंत्री के लिए

           शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के लिए पेंशन घोटाले की रिपोर्ट सिरदर्द बन गई है। इस रिपोर्ट को लेकर विपक्ष उनके पीछे पड़ गया है। उनके विरोधियों ने एक बार फिर से तगड़ी घेराबंदी की है पर विजयवर्गीय की राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ा। वे अभी भी विंदास अंदाज में गणेश उत्‍सव के कार्यक्रमों के जरिए अपने सामाजिक सरोकार में लगे हुए हैं।
फिर मंत्री टारगेट पर :
            मध्‍यप्रदेश की शिवराज सरकार फीलगुड में है। सरकार के मुखिया शिवराज सिंह की नजर में मंत्री बेदाग हैं पर विपक्ष किसी न किसी मंत्री को टारगेट पर ले रहा है। मंत्रिमंडल विस्‍तार में भी विपक्ष ने खामिया निकाली थी। अब कांग्रेस विधायक डॉ0 कल्‍पना परूलेकर ने उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पर निशाना साधा है वजह है इंदौर का करोडों का पेंशन घोटाला। इस घोटाले को लेकर एक सदस्‍यीय आयोग काम कर रहा है। इस आयोग ने अपनी रिपोर्ट में मंत्री की भूमिका पर सवाल उठाये हैं। फिलहाल रिपोर्ट किसी के पास नहीं हैं, लेकिन आरोप प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है। यूं भी शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री विजयवर्गीय पिछले दो महीनों से भाजपा और कांग्रेस की राजनीति में लगातार मीडिया की सुर्खिया बटोर रहे हैं। कभी उन पर उनकी ही सांसद सुमित्रा महाजन हमला कर रही हैं, तो कभी केंद्रीय राज्‍यमंत्री सिंधिया से क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में पराजय मिल रही है, तो अब इंदौर में महापौर रहते हुए पेंशन घोटाला उनके लिए सिरदर्द बन गया है। 
जिन्‍न बाहर आया :
         इंदौर के पेंशन घोटाले की जांच जस्टिस एनके जैन आयोग कर रहा है। आयोग की रिपोर्ट को लेकर संशय हैं फिलहाल आयोग का कार्यकाल कई बार बढ़ चुका है। इस आयोग की भूमिका पर भी समय-समय पर सवाल उठे हैं। कुल मिलाकर पेंशन घोटाला एक बार फिर जिन्‍न की तरह बाहर आ गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

EXCILENT BLOG