शनिवार, 23 अप्रैल 2011

राज्यपाल मप्र से केन्द्रीय मंत्री सिंधिया और कांग्रेस नेता वोरा मिले

राज्यपाल मप्र से केन्द्रीय मंत्री सिंधिया और कांग्रेस नेता वोरा मिले, राज्य में कांग्रेस नेता सक्रिय हुये
भोपाल।मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता सक्रिय हो गये हैं। मप्र के राज्यपाल रामेश्वर ठाकुर से केन्द्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने शुक्रवार 22 अपै्रल 2011 को भोपाल में राजभवन पहुंचकर मुलाकात की।
राज्यपाल से कांग्रेस नेताओं ने सुबह मुलाकात की। यह मुलाकात लगभग पौने दो घंटे तक चली। कांग्रेस नेता वोरा और केन्द्रीय राज्यमंत्री सिंधिया राजधानी भोपाल आये थे। वे विदिशा में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद भोपाल रूके। श्री वोरा ने राजभवन के गेस्ट हाउस में विश्राम किया। वहीं सिंधिया एक निजी होटल में रूके थे। बताया जाता है कि राज्यपाल मप्र से सबसे पहले कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा मिले। तदोपरांत केन्द्रीय राज्यमंत्री भी चर्चा में शामिल हो गये।
इस दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री अरूण यादव द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक सभा को बीच में ही छोड़कर चले जाने की घटना से कांग्रेस नेता नाराज हैं। कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री मप्र द्वारा की गई उपेक्षा को राजनीतिक मुद्दा बनाने में लगे हैं। इसी सिलसिले में श्री वोरा और सिंधिया की राज्यपाल से चर्चा हुई है। श्री वोरा और सिंधिया सुबह 10 बजे नियमित विमान से आज दिल्ली चले गये।
बताया जाता है कि राज्यपाल से वोरा और सिंधिया ने मध्यप्रदेश कांग्रेस में हुये बदलाव पर चर्चा हुई है। उल्लेखनीय है कि 15 अप्रैल को मध्यप्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने पदभार ग्रहण किया है। तब से सुस्त पड़ी मध्यप्रदेश कांग्रेस जागृत हो गई है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में भूरिया की नियुक्ति ने नया जोश भर दिया है।
श्री भूरिया की नियुक्त की बाद से राज्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में सक्रियता देखते बन रही है। कांगेस कार्यकर्ता 2013 में संपन्न होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी करने में जुट गये हैं।

--------------------------------------------------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

EXCILENT BLOG