शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2013

बॉलीबुड कलाकारों का जमघट लगा भोपाल में

          यूं तो मध्‍यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राजनीतिक गतिविधियां से ही कभी कभार तूफान आता है, लेकिन कभी-कभी इससे हटके भी ऐसा माहौल सबब पर आता है कि हर तरफ जाने-पहचाने चेहरे भोपाल में चहुओर नजर आने लगते हैं। लंबे अरसे बार राजधानी में बॉलीबुड के कलाकारों ने अलग-अलग से डेरा जमाया है। 
बच्‍चनपरिवार के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन तो प्रकाश झा की फिल्‍म सत्‍याग्रह में अभिनव करने के लिए भोपाल में आये हैं, लेकिन उन्‍होंने अपने परिवार के साथ इस बार दस्‍तक दी है। यही वजह है कि 14 फरवरी को अमिताभ बच्‍चन अपनी ससुराल पहुंचे और अपनी सासु मां के साथ समय बिताया। इस मौके पर अमिताभ की सास इंदिरा भादुड़ी ने पहली बार अपनी पर नातिन एंजिल आराध्‍या को देखकर खुशी से फूली नहीं समाई। क्‍योंकि वह पहली बार भोपाल आई है और साथ में अभिषेक और एश्‍वर्या भी साथ आई हैं। अभिषेक बच्‍चन ने अपने पुराने एलबम को भी देखा। अमिताभ बच्‍चन समय-समय पर राजधानी में आते रहे हैं, लेकिन बहु और परनातिन के साथ पहली बार आये हैं। इसलिए उनके परिवार को खुश होना स्‍वाभाविक है। 
शबाना आजमी भी भोपाल में : 
        सोशल कार्यकर्ता और फिल्‍म अभिनेत्री शबाना आजमी का भी भोपाल से गहरा नाता-रिश्‍ता है। उनके पतिदेव जावेद अख्‍तर ने अपनी शिक्षा-दीक्षा भोपाल से ही ग्रहण की है। यूं भी शबाना आजमी कई बार समय-समय पर भोपाल आती रही हैं। इस बार वे महिला हिंसा के विरोध में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची। इस दौरान उन्‍होंने महिलाओं से सीधा संवाद किया ही किया, लेकिन साथ ही मीडिया से रूबरू होते हुए नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किये। उन्‍होंने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी पीएम बनते हैं, तो देश की दुनिया भर में छवि खराब होगी। उन पर लगे दाग कभी मिट नहीं सकते। शबाना आजमी आज भी एक सामान्‍य महिला की तरह अपना जीवन यापन करती है, लेकिन उनमें फिल्‍म अभिनय की छाप तो दिखती है, यही वजह है कि वे आम आदमी से भी एक्‍टर की तरह ही बर्ताव करती नजर आई। 
शर्मिला टेगौर और भोपाल प्रेम : 
       नबाव पटौदी की पत्‍नी शर्मिला टेगौर भी वर्षो तक बॉलीबुड में लोकप्रिय अभिनेत्री रही है। उनके अभिनव की छाप बार-बार चित्र पट पर छाई दिखाई देती है। भोपाल में नबाव परिवार से जुड़ी शर्मिला टेगौर को इन दिनों बार-बार भोपाल आना पड़ रहा है, क्‍योंकि नबाव की सम्‍पत्ति किसी न किसी कारण से विवादों में है और उसे सुलझाने के लिए उन्‍हें बार-बार भोपाल आना पड़ रहा है। इस बार भी वे अपनी सम्‍पत्ति का विवाद सुलझाने के लिए भोपाल में डेरा डाले हुई हैं, लेकिन यह विवाद एक दिन में सुलझने वाला नहीं है। यह विवाद लंबा चलेगा और नबाव परिवार की सम्‍पत्ति कई वजहो से विवादों के घेरे में है। इस पर कई लोगों ने कब्‍जा किया हुआ है।  
        कुल मिलाकर इन दिनों भोपाल में बॉलीबुड के कलाकारों का जमघट लगा हुआ है और वे किसी न किसी माध्‍यम से जनता के बीच सक्रिय बने हुए हैं। भोपाल की जनता भी बॉलीबुड कलाकारों को देखने के लिए बेताब नजर आती है और इसके लिए वे जोर-आजमाईश करने में भी पीछे नहीं हैं।
                                          ''मप्र की जय हो''
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

EXCILENT BLOG